Tight security in Jodhpur on call for Bharat Bandh, police and administration on high alert Tight security in Jodhpur on call for Bharat Bandh, police and administration on high alert

जोधपुर में भारत बंद के आह्वान पर कड़ी सुरक्षा, पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर

जोधपुर, 21 अगस्त 2024: भारत बंद के आह्वान को देखते हुए जोधपुर में पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पूरे शहर में करीब 2000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जबकि अतिरिक्त बल भी बुलाया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल, कोचिंग सेंटर और नगर निगम के क्षेत्राधिकार वाली शराब की दुकानों को पूरे दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

पुलिस का सतर्कता अभियान

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट ने शहर की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी थानों में 600 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। इसके साथ ही, जोधपुर ग्रामीण क्षेत्रों में भी 700-700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से आरपीटीसी, पीटीएस, आरएसी, और क्यूआरटी के जवानों को भी तैनात किया गया है।

पुलिस और व्यापारियों के बीच वार्ता

पुलिस उपायुक्त पूर्व आलोक श्रीवास्तव ने पुलिस लाइन सभागार में व्यापारियों के साथ बैठक की। बैठक में व्यापारियों ने दोपहर 1 बजे तक बाजार बंद रखने पर सहमति जताई। इस दौरान, बंद का समर्थन करने वाली संस्थाओं के पदाधिकारियों से भी बातचीत हुई, जिसमें उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से बंद का आयोजन करने की हिदायत दी गई।

बंद के दौरान रैली और ज्ञापन

बंद समर्थक बुधवार को दोपहर में जालोरी गेट से जिला कलक्टर कार्यालय तक रैली निकालेंगे और मांगों का ज्ञापन सौंपेंगे। इसके मद्देनजर, पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

स्कूलों में अवकाश की घोषणा

जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने सुरक्षा के दृष्टिगत जोधपुर और जोधपुर ग्रामीण के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और आंगनबाड़ी केंद्रों में 21 अगस्त को अवकाश घोषित किया है। हालांकि, कॉलेजों में अवकाश नहीं रहेगा। स्कूल स्टाफ को ड्यूटी पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

परिवहन सेवाओं पर असर

भारत बंद के दौरान जोधपुर में रोडवेज बसों और ट्रेनों का संचालन सामान्य रहेगा, लेकिन सिटी बसों और ऑटो रिक्शाओं का संचालन सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा। इसके बाद ही सिटी बसों, ऑटो रिक्शा और टैक्सियों का संचालन शुरू होगा।

पुलिस कमिश्नर का बयान

पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह ने बताया कि बंद के आह्वान को देखते हुए जोधपुर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही, विभिन्न संस्थाओं और व्यापारियों के साथ वार्ता कर शांति बनाए रखने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *